स्किन के लिए वरदान है एलोवेरा जेल
स्किन के लिए वरदान है एलोवेरा जेल
Share:

एलोवेरा एक औषधीय पौधा होता है जो हमारी सेहत और सुंदरता दोनों को ही लम्बे समय तक बरक़रार रखता है.गर्मी के मौसम में हमारी स्किन को कई तरह की समस्याओ का सामना करना पड़ता है.इस समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जैल का इस्तेमाल किया जा सकता है. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन्स और मिनरल्स मौजूद होते है जो स्किन को निखारने में मदद करते है.

आइये जानते है क्या है  एलोवेरा के ब्यूटी फायदे-

1-कई लड़किया अपनी स्किन को निखारने के लिए मार्किट में मिलने वाले स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं पर मार्किट से मिलने वाले स्क्रब में कैमिकल्स की काफी मात्रा मौजूद होती है.जो स्किन को कई तरह से नुकसान पहुंचा सकती है.इसलिए अपनी स्किन को एलोवेरा के इस्तेमाल से नेचुरल तरीके से स्क्रब करे.इसे इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा जैल में थोड़ी सी चीनी और नींबू का रस मिलाकर अच्छे मिला ले.अब इसे स्क्रब की तरह अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें. यह डेड स्किन को निकाल कर त्वचा को निखारने का काम करता है.

2-आप चाहे तो एलोवेरा जेल का इस्तेमाल मेकअप रिमूवर के तौर पर भी कर सकती है.इसे इस्तेमाल करने के लिए रुई में थोड़ा सा एलोवेरा जैल लगा लें और उससे रात को सोने से पहले चेहरे का मेकअप साफ करें. 

 

स्किन की ब्यूटी को बढाती है पालक

बालों को बचाएं असमय सफेद होने से

नीम और शहद के इस्तेमाल से करे अपनी स्किन की सभी समस्याओ का इलाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -