होंठो के कालेपन को दूर करता है एलोवेरा
होंठो के कालेपन को दूर करता है एलोवेरा
Share:

खूबसूरत होंठ एक लड़की की खूबसूरती की पहचान होते है.पर अगर आपके होंठ ही काले और फटे हुए हो तो ये आपकी खूबसूरती में बदनुमा दाग की तरह होते है. बहुत सी लड़किया अपने होंठो को मुलायम और गुलाबी बनाने के लिए  अलग अलग चीजों का इस्तेमाल करती है.कई लड़किया काले होंठो को छुपाने के लिए लिपस्टिक तक का इस्तेमाल करती है.

पर हम आपको बता दे की लिपस्टिक को बनाने में कुछ ऐसे केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है जो आपके होंठो को और भी काला बना सकते है.अगर आप अपने होंठो को सुन्दर और गुलाबी बनाना चाहती है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे है,इन तरीको के इस्तेमाल से आपके होंठों से जुड़ी हर प्रॉबल्म को मिनटों में दूर हो जाएगी. 

1-अगर आप चाहती है की आपके होंठ प्राकर्तिक रूप से गुलाबी दिखे तो इसके लिए थोड़े से नींबू के रस में थोड़ा शहद मिलाकर 1 घंटे तक अपने होंठों पर लगा कर रखें.  एक घंटे बाद निम्बू और शहद को किसी मुलायम और गीले कपड़े से साफ करें. निम्बू और शहद के इस्तेमाल से आपके  होंठों का कालापन दूर हो जायेगा. 

2-अगर आपके होंठ फटे हुए है तो इसे ठीक करने के लिए रोज रात को सोने से पहले थोड़ी ग्लिसरीन को अपनी ऊँगली की सहायता से होंठों पर लगा ले.अगर आप लगातार इसे अपने होंठो पर इस्तेमाल करेगी तो कुछ ही दिनों में होंठ पिंक और मुलायम हो जाएगे.

इसके अलावा आप अपने होंठो को मुलायम बनाने के लिए ऐलोवेरा जैल का भी इस्तेमाल कर सकती है.इसे इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा जेल को अपने होंठों पर तब तक लगाकर रखे जब तक वह सूख ना जाए. सूख जाने पर ठन्डे पानी की मदद से अपने होंठो को साफ़ कर ले.

नारियल के पानी से लाये अपनी स्किन में निखार

कटहल के बीज के इस्तेमाल से पाए दमकती त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -