ये आकाशवाणी है, अब सुनिये बलूच भाषा में कार्यक्रम
ये आकाशवाणी है, अब सुनिये बलूच भाषा में कार्यक्रम
Share:

नई दिल्ली। यदि आप आॅल इंडिया रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों को सुनते है तो अब आपको जल्द ही बलूच भाषा में भी कार्यक्रम सुनने को मिल सकेंगे। क्योंकि केन्द्र सरकार ने बलूच भाषा में कार्यक्रमों को शुरू करने के लिये हरी झंडी दे दी है।

केन्द्र की मंजूरी के बाद जल्द ही आॅल इंडिया रेडियो द्वारा बलूच भाषा में कार्यक्रमों की शुरूआत हो जायेगी। बताया गया है कि आॅल इंडिया रेडियो के अधिकारियों को यह निर्देश दिये गये है कि वह इस संदंर्भ में तैयारी शुरू करें, ताकि जल्द से जल्द बलूच भाषा में कार्यक्रमों की शुरूआत हो सके। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वाधीनता दिवस के अवसर पर पाकिस्तान के कब्जे वाले बलूचिस्तान का मुद्दा उठाया था और इसके बाद से ही बलूचिस्तान में न केवल मोदी का समर्थन हो रहा है वहीं अब बलूचिस्तान में पाकिस्तान से आजाद होने की आग भी भड़क उठी है। आपको बता दें कि मोदी ने बलूचिस्तान के साथ ही पाक अधिकृत कश्मीर और गिलगित का भी मुद्दा उठाया था।

बुधवार को मोदी सरकार कैबिनेट की बैठक आयोजित हुई थी। इसमें अन्य कई मुद्दों के साथ ही बलूच भाषा में कार्यक्रम शुरू करने का फैसला लिया गया।  सरकार का यह फैसला इसलिये भी अहम होगा, ताकि बलूचिस्तान के लोगों पर भारत की पकड़ और अधिक मजबूत हो सके।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -