राशि के अनुसार जाने अपना प्रेम सम्बन्ध
राशि के अनुसार जाने अपना प्रेम सम्बन्ध
Share:

इस संसार में हर व्यक्ति के आचार-विचार व स्वभाव में भिन्नता पाई जाती है. यही बात उनके प्रेम संबंध पर भी लागू होती है किसी को प्रेम में सादगी पसंद होती है तो किसी को प्रेम में नोक-झोंक पसंद होती है. व्यक्ति के व्यवहार में यह भिन्नता उसकी राशि के कारण आती है प्रेम के विषय में ज्योतिष शास्त्र का कहना है की हर व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार प्रेम व्यवहार को पसंद करता है तो आइये जानते है किस राशि के व्यक्ति को किस प्रकार का प्रेम व्यवहार पसंद है.

मेष राशि – मेष राशि के व्यक्ति का स्वभाव कामुक होता है पर ये व्यक्ति अधिक समय तक समागम करना पसंद नहीं करते है ये थोड़े ही समय में प्रेम से संतुष्टि प्राप्त कर लेते है.

वृषभ राशि – अपनी प्रवृत्ति के कारण इन्हें प्रेम की शुरुआत करना पसंद है इन्हें समागम के पूर्व चुम्बन आदि करना अधिक पसंद होता है.

मिथुन राशि – इस राशि के व्यक्ति जल्द ही आवेश में आकर यौन क्रिया प्रारंभ कर देते है और समागम के समय कोई भी बात करना इन्हें पसंद नहीं होता है.

कर्क राशि – इस राशि के व्यक्ति अपनी ख़ुशी को अधिक महत्व देते है इन्हें अपने साथी की ख़ुशी कोई अधिक लेना-देना नहीं होता है इसी कारण इनके वैवाहिक जीवन में प्रेम की कमी होती है.

सिंह राशि – सिंह राशि के व्यक्ति अपने प्रेम की भावना को व्यक्त करने में असहज महसूस करते है लेकिन समागम के समय इनका शरीर ऊर्जा और जोश से भर जाता है जिसके कारण ये अपने साथी की भावना को समझ नहीं पाते है.

कन्या राशि – इस राशि के व्यक्ति का स्वभाव शर्मीला होता है जिसकी वजह से ये अपने प्रेम की भावना को प्रकट नही कर पाते है इन्हें यौन संबंधी विषयों में अधिक रूचि होती है.

तुला राशि – इस राशि के व्यक्ति अपने साथी की ख़ुशी को अधिक महत्व देते है जिसके कारण अपने साथी पर समागम के लिए कोई भी दबाव नहीं डालते है.

वृश्चिक राशि – इस राशि के व्यक्ति का उत्साह और व्यवहार इनके साथी को परेशान करता है. ये व्यक्ति अपने प्रेम के संबंध में अधिक भावुक होते है.

धनु राशि – इस राशि के व्यक्ति किसी भी समय प्रेम करने के लिए तैयार हो जाते है और अपने आनंदित प्रेम को लेकर काफी उत्साहित होते है.

 

ये पांच राशियों के व्यक्ति अपने जीवनसाथी के लिए कुछ भी कर सकते है

इस नक्षत्र में जन्मे बच्चे बलवान के साथ होते है बड़े ही धनवान

इन राशि के व्यक्तियों का दिमाग बीरबल से कम नहीं होता है

कश्मीर के नाराज विधायक से बात करेंगे स्पीकर

इन तीन राशि के लोगो में जन्म से ही होते है सफलता के गुण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -