9 सरकारी बैंक हो रहे है बंद, यदि आपका भी है खाता तो हो सकती है परेशानी

Jul 17 2017 09:16 PM
9 सरकारी बैंक हो रहे है बंद, यदि आपका भी है खाता तो हो सकती है परेशानी

नई दिल्ली: यदि आप किसी सरकारी या अर्धसरकारी बैंक से जुड़े हुए है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है, जिसमे पता चला है कि जल्दी ही कुछ सरकारी बैंक बंद होने जा रहे है, जिसमे यदि आपका भी अकॉउंट है तो आपके लिए यह परेशानी भरा हो सकता है. जानकारी में पता चला है कि मोदी सरकार वैश्विक आकार के 3-4 बैंक तैयार करने के लक्ष्य के साथ बैंकों के विलय के एजेंडे पर काम कर रही है, ऐसे में सरकारी स्वामित्व वाले बैंकों की संख्‍या 21 से घटाकर करीब 12 कर दी जाएगी. जिसम करीब 9 बैंको का विलय करते हुए उन्हें बंद कर दिया जायेगा. 

एक अधिकारी के रिपोर्ट के आधार पर बताया गया है कि पंजाब एंड सिंध बैंक और आंध्रा बैंक जैसे कुछ क्षेत्र विशेष के बैंक अपनी स्वतंत्र पहचान के साथ बने रहने के साथ मझौले आकार के कुछ बैंक अपने अस्तित्व में रहेंगे. तीन स्तरीय ढांचे के तहत देश के सबसे बड़े बैंक SBI के आकार के कम से कम 3-4 बैंक होंगे. बैंकों का विलय कर अगले कुछ सालों में उनकी संख्या 10 से 12 तक कर दी जाएगी.

बैंको का विलय इसके कर्ज, ह्यूमन रिसोर्स, भौगोलिक स्थिति आदि कारकों को ध्यान में रखकर किया जायेगा. जिसमे पंजाब नैशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक और बैंक ऑफ इंडिया आदि ऐसे बैंको की तलाश करेगा जिनका विलय किया जा सके. 

समलैंगिक संबंध की चाहत, जिम ट्रेनर ने बैंक मैनेजर को चाकू से किए 22 वार

मुलायम और शिवपाल के कारण लगी मीरा कुमार के वोट बैंक में सेंध

राजकोट नागरिक सहकारी बैंक लिमिटेड में निकली भर्ती

अपराधियों ने पति व पत्नी दोनों के बैंक खाते से उड़ाए रूपये

ट्रेन में महिलाओं की खींची फोटो शेयर कर गंदी हरकत करने वाला गिरफ्तार

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

loading...