शराबबंदी के लिए कक्षा 3 में पढ़ने वाले एक बालक ने अकेले ही किया ऐसा प्रयास
शराबबंदी के लिए कक्षा 3 में पढ़ने वाले एक बालक ने अकेले ही किया ऐसा प्रयास
Share:

पुदूर : आज समाज में बदलाव लाने के लिए सभी का प्रयास और सभी का साथ होना बेहद ही जरूरी है.क्योंकि समूह में वो ताकत होती है जो कठिन से कठिन कार्य को कर जाती है , पर आज देखने को मिला की 7 वर्ष के एक नन्हे से बालक ने समाज की सुरक्षा और हो रहे गलत कार्यों को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा प्रयास किया, कक्षा 3 में पढ़ने वाले इस बालक ने कमाल ही कर दिया, बताया जा रहा है की शराबबंदी के लिए यह बालक अकेले गलियों में निकल पड़ा , जिसे न तो भूक -प्यास की कोई खबर थी और न ही इस तपती गर्मी का कोई अहसास ,जिसे देख बड़े-बड़े लोग दंग हो गए हैं.

यह बात चेन्नई के पुदूर इलाके की है, जहां क्लास 3 में पढ़ने वाला 7 साल का बच्चा एक शराब दुकान के सामने पोस्ट लेकर मौन बैठा है. पोस्टर पर दुकान बंद करने की मांग की गई है. 

दरअसल, इस क्षेत्र में रहने वाले लोग पिछले कई दिनों से इलाके में खुली नई शराब की दुकान को बंद कराने का अनुरोध कर रहे थे. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के कारण राज्य सरकार ने राजमार्गों पर शराब की दुकानों को बंद कर दिया था. चेन्नई के पुदुर इलाके में खुली यह शराब की दुकान सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बावजूद खोली गई.

यह दुकान ऐसी जगह पर बनी है, जहां से लोगों और बच्चों का स्कूल आना-जाना होता है. 7 साल के आकाश ने जब यह देखा कि किस तरह लोग शराब की दुकान का विरोध कर रहे हैं और अधिकारी अनसुना कर रहे हैं. आकाश ने तय किया कि वह इस मामले में कुछ करेगा और क्लास 3 में पढ़ने वाले आकाश ने अपना यूनिफॉर्म पहना, कंधों पर स्कूल बैग टांगा और नन्हें हाथों में एक पोस्टर लेकर चल पड़ा. पोस्टर पर लिखा था 'कुडियाई विदू, पडिका विदू' यानी कि शराब पीना बंद करो और हमें पढ़ने दो. 

Facebook सीईओ vs Snapchat सीईओ

अतिविशिष्ट व्यक्ति संस्कृति का खात्मा, देश में सिर्फ 5 लोगों को लाल बत्ती लगाने की अनुमति

Facebook सीईओ जुकरबर्ग ने SnapChat सीईओ के बयान पर ली चुटकी !

स्नैपचैट के सीईओ को एक मैसेज देने में क्या क्या कह गए इंडिया के लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -