अमेरिका में 680 से अधिक आव्रजक गिरफ्तार, ट्रम्प बोले गलत लोगों का नहीं होगा प्रवेश

Feb 14 2017 10:05 AM
अमेरिका में 680 से अधिक आव्रजक गिरफ्तार, ट्रम्प बोले गलत लोगों का नहीं  होगा प्रवेश

वाशिंगटन : अमेरिका के आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने 680 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से कई अपराधी और गैरकानूनी रूप से रह रहे थे. उधर ट्रम्प ने अपराधियों के खिलाफ की जा रही इस कार्रवाई का समर्थन करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य गलत लोगों के प्रवेश रोकना है.

इस बारे में होमलैंड सिक्युरिटी डिपार्टमेंट (डीएचएस) के सेक्रेटरी जॉन केली ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आव्रजन अधिकारियों द्वारा हाल ही में चलाए गए नियमित अभियान के तहत ये गिरफ्तारियां की हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में 75 फीसदी कई तरह के अपराध में दोषी थे. केली ने कहा कि अपराध करने वाले इन आव्रजकों के पास दस्तावेज नहीं थे. बता दें कि व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि ट्रम्प अमेरिकी लोगों की सुरक्षा के लिए आव्रजन से जुड़े नए नियम जारी कर सकते हैं.

इस सन्दर्भ में ट्रम्प ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रीड्यू के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में आव्रजक अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे इस अभियान का बचाव करते हुए कि हम उन लोगों को पकड़ रहे हैं जो अपराधी हैं. बहुत शातिर अपराधी हैं. कुछ का तो रिकॉर्ड बेहद खराब है. हम उन्हें बाहर कर रहे हैं. यह वही है, कि मैं जो कहता हूं, करता हूं.ट्रम्प ने कहा प्रशासन, अमेरिका की हिफाजत के लिए नीति को शिद्दत से लागू कर रहा है. दूसरे देश भी इन समस्याओं से लड़ रहे हैं.

ट्रम्प का अगला निशाना बन सकते है एशियाई देश

कैलिफोर्निया के बांध से खतरा बढ़ा, लाखों लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा

 

IPL 2017 LIVE Score से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! आईपीएल क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App