खुशखबरी, अब 500 रेलवे स्टेशन में लगाए जाएगें वाई-फाई
खुशखबरी, अब 500 रेलवे स्टेशन में लगाए जाएगें वाई-फाई
Share:

धीरे-धीरे रेल सेवा की स्थित और भी अच्छी होती जा रही हैं। और अब दूरदराज के इलाकों संपर्क करने के लिए रेलवे करीब 500 स्टेशनों पर वाईफाई हॉटस्पॉट बूथ स्थापित करेगी ताकि लोगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं समेत ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठा सके। इसका नाम रेलवायर साथी रखा गया है और ये डिजिटल इंडिया के लिए पीसीओ की तरह काम करेंगे और लोगों को ई-कॉमर्स, ऑनलाइन बैंकिंग, ट्रेन के लिए ई टिकटिंग तथा बस सेवाओं जैसी अन्य सेवाओं के इस्तेमाल में सहायता करेगें।

आपको बता दे कि रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि रेलवायर साथी का लक्ष्य दूरदराज के इलाकों में संपर्क सुविधा और साथ ही ग्रामीण इलाकों में नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराना है। गूगल के साथ मिलकर रेलवे करीब 500 स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सेवा उपलब्ध करा रहा है। इस योजना से संपर्क के साथ-साथ नौकरियां भी उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि इस योजना के मई से शुरु की जा सकती हैं।

इसके अलावा यह वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित करने में मदद करेगा और ऑनलाइन सेवाओं के लिए एक प्लेटफार्म भी उपलब्ध कराएगा जिससे व्यापार करना आसान होगा। रेलवे की दूरसंचार शाखा रेलटेल इस योजना को देशभर में लागू करेगी।

जानें कैसे करें अपने फेसबुक पर ऑटोप्ले वीडियो सुविधा को डिस्अबल

ये ब्रिज दिखने में है बहुत खूबसूरत, लेकिन इस पर चलना खतरे से कम नही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -