खूबसूरती निखारने के लिए 5 कमाल के टिप्स
खूबसूरती निखारने के लिए 5 कमाल के टिप्स
Share:

आज कल हर महिला खूबसूरत चेहरा चाहती है इसके लिए वे हर उपाय करने के लिए तैयार रहती है, चाहे वह घरेलु उपाय हो या मार्केट में मिलने वाले प्रोडेक्ट हो. लेकिन हम आपको बता दे कि घरेलु उपाए सबसे सुरक्षित उपाएं है इससे चेहरे पर कोई नुकसान नहीं पहुचता है. घरेलु उपाए सबसे अच्छा तरीका है खूबसूरती निखारने के लिए. आइये आज हम आपको कुछ कमाल के 5 टिप्स बताने जा रहे है जिससे आपके चेहरे पर कमाल का निखार आएगा.

1. गुलाबी निखार पाने के लिए गुलाब की पंखुडियों को कच्चे दूध में भिगो कर थोड़ा मसल लें फिर इस मिश्रण को अपने चेहरे व होंठों पर लगाएं. इससे चेहरे पर बहुत अच्छा निखार आता है साथ ही होंठ गुलाबी भी होते है. 

2. एक कटोरी में एक चम्मच दही, आधी कीवी फल का गूदा और आधा चम्मच शहद मिलाकर एक पेस्ट बना लें फिर इस पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर 20 मिनट तक लगा के रखे फिर पानी से धो ले इससे झुर्रियां एवं झाइयां से छुटकारा मिल जायेगा. 

3. मुंहासे से छुटकारा पाना चाहते है तो पुदीने की पत्ती का पेस्ट बना लें फिर इसमें आटा मिलाकर तीन हफ्ते तक चेहरे पर लगाने से मुंहासे दूर हो जायेगे.  

4. खीरे का रस निकाल लें फिर इसमें दही, नींबू का रस और हल्दी पाउडर मिला कर चेहरे पर लगाएं इससे चेहरे पर बहुत अच्छा निखार आता है.

5. शहद, अदरक का रस और गुलाबजल को मिला कर रोजाना चेहरे पर लगाएं इससे आप झुर्रियों से कई सालों तक बची रहेगी. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -