बिहार: जल्द ही पांच नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे
बिहार: जल्द ही पांच नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की एक समीक्षा बैठक को आयोजित किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने एक बयान में दोहराया है कि बिहार राज्य में आने वाले पांच सालों में पांच नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा है कि बिहार के जिन अस्पतालों में चार बेड के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) हैं वहां 10 बेड का आईसीयू किया जाएगा.

इस बाबत आर के महाजन जो कि स्वास्थ्य विभाग के सचिव है उन्होंने अपनी इस मामले में अपनी एक महत्वपूर्ण जानकारी में बताया कि बैठक में बिहार राज्य में आने वाले पांच वर्षो में 5 नए मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया गया है. तथा इसके अलावा बिहार के जिन अस्पतालों में चार बेड के आईसीयू हैं उन्हें बढ़ाकर अब 10 बेड के आईसीयू करने का निर्णय समीक्षा बैठक में लिया गया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के सचिव आर के महाजन ने आगे कहा कि बिहार राज्य में नए और पुराने मेडिकल कॉलेजों में नर्सिग कॉलेज भी खोले जाएंगे.

इस बैठक में बिहार राज्य के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थिति में भी सुधार करने का निर्देश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के स्वास्थ अधिकारियों को दिए है. तथा इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस बाबत कार्य योजना बनाकर जल्द से जल्द कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -