5 महीने की गर्ववती ने 800 मीटर की रेस में लिया भाग
5 महीने की गर्ववती ने 800 मीटर की रेस में लिया भाग
Share:

नई दिल्ली: अपने खेल के प्रति लगाव को इससे ही समझा जा सकता है कि 5 महीने की गर्भवती महिला ने 800 मीटर की रेस में भाग लिया, यह महिला कोई और नहीं बल्कि जानी मानी अमेरिकी ओलिंपियन रनर एलिसिया मोंटानो है जिन्हे हम रियल लाइफ वंडर के नाम से भी जानते है.
 
5 महीने की गर्भवती होने के बावजूद भी मोंटानो ट्रैक पर दौड़ी, उन्होंने 800 मीटर की दूरी को सिर्फ  2 मिनट 21.40 सेकंड में तय करी, मोटानो 31 साल की है और उनकी ढाई साल की बेटी भी है, जिसका नाम लिनिया है, उनकी बेटी अपनी मां मोटानो को देखने के लिए "स्ट्रांग लाइक मॉम' लिखी हुई टी-शर्ट पहने स्टेडियम में खड़ी थी. जब लिनिया भी मोटानो की कोख में थी, उस वक़्त भी उन्होंने रेस में भाग लिया था.

मोटानो ने 2014 में अपने पहले बच्चे के जन्म के टाइम जब रेस में भाग लिया था. तब उस वक़्त वो 8 माह की प्रेग्नेंट थी, और ट्रैक दौड़ तब भी 800 मीटर की ही थी. उस समय उन्होंने यह दूरी 2 मिनट 21.29 सेकंड तय कर दी थी. मोटानो 6 बार 800 मीटर की दौड़ में विजेता रह चुकी है, यह रनिंग के साथ साथ फुटबॉल खिलड़ी भी है, मोटानो की यह फिलॉसफी है कि हमेशा निडर रहो, अगर सही हो तो कभी झुको मत.

मै कुंबले का सम्मान करता हु : विराट कोहली

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने घुटनों पर बैठकर किया प्रेमिका को प्रपोज

वर्ल्ड कप मैच के लिए खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लगातार दूसरी जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -