5 बुजुर्गों ने फेसबुक पर दोस्ती कर गवाए 1 करोड़
5 बुजुर्गों ने फेसबुक पर दोस्ती कर गवाए 1 करोड़
Share:

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में विदेशी लड़कियों से दोस्ती और ठगी के मामले सामने आये है. बुजुर्गो ने दोस्ती और ऑनलाइन चैटिंग के कारण एक करोड़ से अधिक गँवा दिए. परिवार के ताने और समाज में बदनामी के डर से किसी को बताया भी नहीं. जब उन्हें रुपए की डिमांड और झूठे केस में फंसाने की धमकियां मिली तो पुलिस की शरण में जाना पड़ा.

जब जाँच की गई तो सामने आया कि गिरोह में लंदन, दिल्ली, कोलकाता के ठग शामिल है. डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र के अनुसार, 65 वर्षीय पलासिया क्षेत्र निवासी बुजुर्ग अपने पोते के साथ आये, उन्होंने रट हुए कहा कि वह सरकारी विभाग से रिटायर्ड हो चुके है. बेटे और बहु से अलग रहते है. उन्हें फेसबुक पर चैटिंग का शोक है, कुछ तीन महीने पहले उनके पास एंजिला नामक युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी. रिक्वेस्ट एसेप्ट करने के बाद दोनों में चैटिंग हुई, कुछ दिनों बाद एंजिला ने गिफ्ट भेजने की बात कह कर एड्रेस लिया.

जिसके बाद दिल्ली से कस्टम और एयरपोर्ट ऑफिसर के कॉल आने लगे, उन्होंने बताया की एंजिला के पार्शल में विदेशी मुद्रा है. पार्सल छुड़ाने के लिए मुझसे 10 लाख रुपए ठग लिए. डीआईजी के अनुसार, पुलिस ने जब ऐसे मामलों की छानबीन की तो जानकरी मिली कि बीते पांच महीनों में 5 बुजुर्गों से दोस्ती कर ठग 1 करोड़ रुपए से अधिक ठग चुके हैं.

ये भी पढ़े 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गाय ले जा रहे लोगों को बुरी तरह पीटा

शहाबुद्दीन को पत्रकार रंजन हत्याकांड में सीबीआई ने बनाया आरोपी

बेटी के सामने पिता ने मारा दामाद को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -