अमावस्या पर जेटी टूटने से हुगली में हादसा, 3 की मौत, 20 से अधिक लापता
अमावस्या पर जेटी टूटने से हुगली में हादसा, 3 की मौत, 20 से अधिक लापता
Share:

तेलिनीपाड़ा। हुगली के तलिनीपाड़ा में लकड़ी और बांस से निर्मित जेटी टूट गई ऐसे में करीब तीन लोगों की मृत्यु हो गई। इतना ही नहीं इस घ्टनाक्रम में कुछ लोग नदी में ही बह गए। नदी में डूबने वाले लोगों को बचाने के लिए कुछ लोग नदी में कूदे लेकिन फिर भी लगभग 20 से भी अधिक लोगों को लेकर जानकारी नहीं मिल पाई है।हादसे को लेकर राज्य के कृषि विपणन मंत्री तपन दासगुप्ता और मंत्री असीमा पात्रा ने निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर मंत्री तपन दासगुप्ता ने मुआवजे का ऐलान किया है। जिसके तहत मृतकों के परिजन को  02-02 लाख रूपए का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। 

इन लोगों को लापता बताया गया है। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि जो लोग पानी में डूबे थे उनमें से करीब 22 लोग बचाए गए हैं। हादसे में प्रभावितों के लिए हेल्पलाईन नंबर जारी कर दिए गए हैं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शिविर लगाकर राहत पहुंचाई जा रही है। अधिकारी स्थितियों का जायजा लेने में लगे हैं।

प्रभावितों को चंदननगर चिकित्सालय में भर्ती किया गया है। ऐसे करीब 12 लोग बताए जा रहे हैं जो कि चिकित्सालय में भर्ती हैं। हादसा तलिनीपाड़ा घाट पर बनी बांस और लकड़ी की जेटी के टूट जाने के कारण हुआ। दरअसल अमावस्या के कारण घाट पर लोगों की भीड़ थी। यहां पर ज्वार भी बड़ी जोर का था। ऐसे में इस क्षेत्र में चलने वाली नौकाओं को बंद कर दिया गया था। जिसके कारण तेलिनीपाड़ा से श्यामनगर स्टेशन को जोड़ने वाले घाट पर लोग जमा हो गए थे। लोगों को श्यामनगर से चलने वाली नाव का इंतजार था लेकिन इसी बीच जेटी टूट गई और भीड़ अधिक होने से लोगों में भगदड़ मच गई।

ऐसे में 70 लोग पानी में गिर गए। कुछ लोग तो बह गए जबकि कुछ डूबने लगे। हादसे के चलते कुछ लोग अभी भी लापता हैं। लापता लोगों को तलाशने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। हादसे में जो लोग मारे गए हैं उनमें मानस कुमार घोष 26 वर्ष, राजा चैधरी 24 वर्ष और एक बुजुर्ग महिला जिसकी उम्र 60 वर्ष बताई जा रही है। मारे गए लोगों के शवों को लेकर औपचारिकताऐं की जा रही हैं। इन शवों को संबंधितों के परिजनों को सौंपा जाएगा। जो लोग घायल हैं उनकी पहचान रवि कुमार, जरूरा खान, संजय चैधरी, सलीमा बीबी, मुस्कान, नेहा, शहीद अफरीन के तौर पर हुई है।

लोगों को बचाने के लिए मछुआरों ने अपनी डोंगी के साथ राहत कार्य प्रारंभ किया। मगर इस डोंगी में भी अधिक लोग चढ़ गए। ऐसे में यह डोंगी डूब गई। लोगों को बचाने के लिए शोर मचने लगा। ऐसे में क्षेत्रीय लोगों ने मदद की। हादसे में लोगों के डूबने के बाद गोताखोर हुगली में कूद गए। लोगों को तीन स्पीड बोट के माध्यम से बचाने का प्रयास तक किया गया। राज्य के कृषि विपणन मंत्री तपन दासगुप्ता और मंत्री असीमा पात्रा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

लापता लोगों में सदाब कुरैशी, शमीम कुरैशी, शुभदीप दास, सारमादा साबरीन, मोहम्मद रशीद, रंजीत साव, सूरज शर्मा, शिवशंकर ठाकुर, रेशमी परवीन, मोहम्मद कमालुद्दीन, सुजीत सिंह, देवाशीष आचार्य, परवेज आलम, लाल्टू मिस्त्री, नवीन दास, सुदामा माझी, संजय साव, आदिल खान, शाहिद हुसैन, शहादत हुसैन आदि के नाम शामिल हैं।

गोंदिया में प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त, प्रशिक्षक और छात्रा की मौत

दुर्घटना दावों में अब बीमा कम्पनी से अदालत से बाहर किया जा सकेगा समझौता

Video : देखिए, बीच सड़क पर लापरवाही पड़ सकती है कितनी भारी?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -