नए इंजन के साथ जल्द ही वापस आ रही है 70 साल पुरानी स्कूटर लैम्बरेटा
नए इंजन के साथ जल्द ही वापस आ रही है 70 साल पुरानी स्कूटर लैम्बरेटा
Share:

70 साल पहले जिस स्कूटर के लिए लोगो का दिल धड़कता था वो अब जल्द ही वापस आने वाली है. जी हाँ एक खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि लैम्बरेटा स्कूटर जल्द ही दोबारा भारत में एंट्री करने वाली है. 1950 में पहली बार भारत में आई इस आइकोनिक स्कूटर को 21 वीं सदी में दोबारा डिज़ाइन करने वाली ऑस्ट्रेलिया की कम्पनी KISKA है.

ये वही कम्पनी है जिसने KTM की हाल ही में अनवील हुई हस्कार्णा स्वार्टपीलेंन और विटपिलेन डिज़ाइन की है. वी-स्पेशल स्कूटर लैम्बरेटा की 70 वीं एनिवर्सरी पर पेश की गई और इसे इटली की लैम्बरेटा कम्युनिटी के साथ मिलकर बनाया गया है.

यह स्कूटर विंटेज क्लासिक डिज़ाइन और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का बेहतरीन उदाहरण है. आपको बता दें कि इस नई लैम्बरेटा में 3 इंजन ऑप्शन और कई कलर्स में लॉन्च होगी. कम्पनी इस स्कूटर को कलर ऑप्शन और V50 , V125 और VS200 मॉडल्स में रेश की गई. V50 में 49 .5 cc का 4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन लगा है.

जो 10 bhp पावर जनरेट करता है और इसकी टॉप स्पीड 45 km /h है. V125 स्कूटर में 124 .7 cc का इंजन लगा है जो 10 bhp पावर और 9.2 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. V50 के साथ द्राम ब्रेक और बाकी दोनों मॉडल्स में दोनों साइड डिस्क ब्रेक दिए गए है.

1950 में भारत में पहली लैम्बरेटा बनी थी, इस स्कूटर को हर वर्ग ने बहुत किया था. 1980 में इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था. लेकिन अब फिर से आपको भारतीय सड़को पर लैम्बरेटा दौड़ती हुई नज़र आने वाली है.

कम्पास के बाद भारत में जल्द ही दो और SUV ला रही है जीप

होंडा ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार होंडा सिटी के दाम घटायें

होंडा राइडर्स ने नेशनल राइडिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -