News Trending

टोयोटा वायोस 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो होगी लांच

लगातार चर्चा में चल रही टोयोटा वियोस की लॉन्चिंग डेट फाइनल कर दी गई है। टोयोटा का वियोस कॉम्पैक्ट सेडान मॉडल 2018 में लॉन्च की जाएगी। टोयोटा वायोस की सीधी टक्कर मारुति सुजुकी सियाज, होन्डा सिटी और न्यू जनरेशन हुंडाई वरना से किया जाएगा।

टोयोटा वायोस का लुक की बात करे तो टोयोटा की अन्य कारों से बिल्कुल अलग है। लेकिन कुछ फीचर कैमरी और कोरोला की याद दिलाते हैं। टोयोटा अपने मॉडल वियोस को 2018 में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश करेगी। इसके अलावा मार्केट में इसकी उपलब्धता और कीमत की आधिकारिक घोषणा कंपनी अप्रैल में करेगी। कार की अनुमानित कीमत 7.5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी जा सकती है।

टोयोटा वियोस की लंबाई 4420 एमएम और व्हीलबेस 2550 एमएम है। वियोस का जो मॉडल थाइलैंड में उपलब्ध है उसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है। जिसकी ताकत 106 बीएचपी और टॉर्क 140 एनएम है। चर्चा है कि भारत में जो मॉडल उपलब्ध होगा उसमें 7-स्पीड सुपर सीवीटी और 5-स्पीड मैन्युअल सुविधा मिलेगी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो टोयोटा वायोस में डीजल इंजन उपलब्ध नहीं कराया गया है लेकिन भारत में उपलब्ध होने वाले मॉडल में यह डीजल इंजन मौजूद हो सकता है।

टीवीएस ने अपाचे आरटीआर 200 का नया वर्जन किया लांच

KTM बना रही है 2 स्ट्रोक इंजन, जानिए खासियत