बिहार में बिजली गिरने से 23 की मौत, आंधी से ढही दीवार
बिहार में बिजली गिरने से 23 की मौत, आंधी से ढही दीवार
Share:

बेतिया। देशभर में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां अधिकांश क्षेत्रों में मई माह के अंतिम समय में नवतपा से तापमान अधिक हो गया वहीं अब नवतपा के दौरान ही आसमान में बादल मंडराने लगे हैं। मध्यप्रदेश के कुछ आसमानी क्षेत्र में भी सुबह से ही बादल देखने को मिले। दूसरी ओर बिहार के मोतिहारी में जोरदार बारिश हुई। इतना ही नहीं आंधी तूफान व बिजली गिरने से लगभग 23 लोगों की मृत्यु हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार पटना, जमुई, वैशाला और अन्य जिलों में बारिश से हाल बेहाल हो गया। जोरदार बारिश के बीच कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई। यहां पर दो महिलाओं, दो किशोरियों और एक किशोर की मौत हो गई। दरअसल बारिश के ही साथ चंपारण में आंधी चली थी। इसी आंधी के कारण प्रभावितों की झोपड़ी की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई।

लौरिया अंचल में लड़के की मौत हो गई और बड़े पैमाने पर मकान ओर झोपड़ी के ही साथ फसल व आम के ही साथ लीची के बागान क्षतिग्रस्त हो गए। मरने वालों में ढढवा गांव के मैनेजर चौधरी एवं चंद्रावती देवी 55 दुधियवां गांव की शंभा देवी 40भरथापट्टी गांव की रीमा कुमारी 14 एवं परमशीला कुमारी 16 शामिल हैं। दूसरी ओर लौरिया अंचल के धोबनी वृत्ता टोला गांव निवासी मुकेश कुमार 16 की भी आंधी.तूफान की चपेट में आकर मौत हो गई पूर्वी चंपारण में भी बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई। इनपुट्स भाषा से भी।

श्रीलंका में बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन से 90 से अधिक मौतें, PM मोदी ने जताया दुख

श्रीलंका में बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन से 90 से अधिक मौतें, PM मोदी ने जताया दुख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -