लाल चौक पर झंडा फहराने के बाद तंजीम सैनिकों को बांधेगी राखी
लाल चौक पर झंडा फहराने के बाद तंजीम सैनिकों को बांधेगी राखी
Share:

अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद की 14 वर्षीय तंजीम के हौंसले की दाद देना चाहिए जिसने इस बार रक्षा बंधन पर श्रीनगर के लाल चौक में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ ही सीमा पर सैनिकों के साथ मनाएंगी और उन्हें राखी बांधेगी. बता दें कि पिछली बार भी तंजीम को हवाई अड्डे पर ही रोक दिया गया तो उसने वहीं तिरंगा फहरा दिया था.

बता दें कि तंजीम ने कहा कि इस बार वे निश्चित रुप से लाल चौक जाएंगी. इस बार उन्होंने रक्षा बंधन का दिन चुना है क्योंकि इस दिन भाई-बहन का त्योहार है और तंजीम सैनिक भाइयों को राखी बांधना चाहती है. ख़ुशी की बात यह है कि तंजीम को इस काम के लिए उसका परिवार भी पूरा समर्थन कर रहा है. तंजीम के पिता मानते हैं कि श्रीनगर जाने का अभी अच्छा समय नहीं है लेकिन कोई कब तक इस दिन का इंतजार करेगा. उन्होंने कहा कि हर किसी को शांति और भाईचारे की इस दिशा में कदम उठाने की जरुरत है, जिस तरह उनकी बेटी ने उठाया है.

उल्लेखनीय है कि अपनी बेटी के संकल्प का समर्थन करते हुए तंजीम के पिता बोले कि वे हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश फैला कर लड़कियों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं. गौरतलब है कि, तंजीम ने पिछले वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस पर श्रीनगर के लाल चौक में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का प्रयास किया था लेकिन उसे सफलता नहीं मिली थी.

यह भी देखें

अनंतनाग में सेना ने ढेर किया हिबजुल का एक आतंकी

गुजरात में पहली बार 'नोटा' का विकल्प पर विपक्ष का हंगामा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -