आंध्र के अनंतपुर में नाव डूबी, जलधारा में बही 13 जिंदगियां
आंध्र के अनंतपुर में नाव डूबी, जलधारा में बही 13 जिंदगियां
Share:

अमरावती: आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले की एक झील में एक नौका के डूब जाने के कारण कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लापता हो गए. पुलिस के अनुसार , नाव में एक ही परिवार के 18 लोग सवार थे. वजन अधिक होने की वजह से नाव डूब गई.गांव वालों ने चार लोगों को बचा लिया.

मीडिया से मिली जानकारी केअनुसार हादसा यहां की इरातिम्मा राजू झील में हुआ. मरने वालों में 7 महिलाएं और 6 बच्चे शामिल हैं. एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सभी बोटिंग के लिए झील पहुंचे थे. कुछ गांववालों ने डूब रहे लोगों की चीख-पुकार सुनकर झील में छलांग लगाई. लेकिन वह सिर्फ 4 को बचा सके.सभी पीड़ित करीबी रिश्तेदार थे और इनमें से अधिकांश लोग एक ही परिवार से जुड़े बताए जा रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 10 से अधिक शवों को पानी से निकाल लिया गया है और इन्हें पोस्टमार्टम के लिए गुंतकल के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने घटना पर दुख व्यक्त कर कलेक्टर और एसपी को तत्काल बचाव और राहत अभियान शुरू करने का निर्देश दिया.

पुलिस केअनुसार नौका में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने के कारण यह हादसा हुआ. पुलिस ने कहा इन लोगों ने नौका विहार का मजा लेने के लिए डोंगी ली. पुलिस ने बताया कि सब लोग एक साथ जाना चाहते थे इसलिए स्थानीय मछुआरों को डोंगी में सवार नहीं होने दिया गया. इस कारण यह दुर्घटना हुई.

यह भी देखें

इलाहाबाद में नाव डूबने से तीन की मौत

बीच समुद्र में फंसे लोगों को नौसेना से मिली राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -