गिर नस्ल की जनने वाली 11 गायें मंदिर गौशाला में दान में आई
गिर नस्ल की जनने वाली 11 गायें मंदिर गौशाला में दान में आई
Share:

उज्जैन । अखिलभारतीय सर्वदलीय गौरक्षा महाअभियान समिति किसान मंडल श्रीनाथ जी गौशाला नरोडा अहमदाबाद गुजरात के द्वारा गिर नस्ल की जनने वाली 11 गायें श्री महाकालेश्वर गौशाला में दान में दी गई। उनके द्वारा जनने वाली समस्त 11 गायों के लिए स्पेशल एक ट्रक मूंगफली का भूसा भी गौशाला में उपलब्ध कराया गया ताकि जनने वाली गायों के पोष्टिक आहार में काम आ सके। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक एवं संयुक्त कलेक्टर श्री एस.एस. रावत के मार्गदर्शन में गायें दान में ली गई है।

उल्लेखनीय है कि, गत दिवस सहायक प्रशासनिक अधिकारी श्री दीलिप गरूड एवं श्री एस.पी. दीक्षित की भरर्तहरी गुफा के गादीपति महंत श्री पीर रामनाथ जी महाराज से मुलाकात कर उन्हें अवगत कराया था कि महाकाल भगवान का प्रतिदिन अभिषेक होने के कारण महाकाल गौशाला के लिए अच्छी नस्ल की दूध देने वाली गायें दान में उपलब्ध करवाई जायें। महंत श्री पीर रामनाथ जी महाराज ने सहर्ष स्वीकार कर अखिलभारतीय सर्वदलीय गौरक्षा महाअभियान समिति किसान मंडल श्रीनाथ जी गौशाला नरोडा अहमदाबाद गुजरात के गुरू भाई श्री बाबूभाई के. देसाई एवं महंत श्री गणेशनाथ गुरूपीर बृहस्पतिनाथ से चर्चा की और उन्होंने 11 गायें दान में देने हेतु आश्वस्त किया था। इसी फलस्वरूप महाकाल गौशाला को रविवार 21 मई को दोपहर में 11 गायें दान में विधिवत पूजन-अर्चन कर उपलब्ध कराई। सहायक प्रशासनिक अधिकारी श्री एस.पी. दीक्षित ने 11 गायें दान में प्राप्त की और दानदाताओं का दुपट्टा एवं प्रसाद भेंट एवं पुष्पमाला पहनाकर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर पूर्व पार्षद श्री जगदीश पांचाल, गौशाला प्रभारी श्री गोपाल सिंह कुशवाह आदि उपस्थित थे।

महाकाल गौशाला में वर्तमान में कुल 105 गायें, बछडे़ आदि मौजूद है, 11 गायें दान में आने से और अब गौशाला में 116 गायें व बछडे़ हो गये है। दानदाता ने समस्त जनने वाली 11 गायों के आहर के लिए विशष ध्यान रखते हुए गुजरात से ही एक ट्रक स्पेशल मूंगफली का भूसा भी गौशाला में उपलब्ध कराया गया है। सहायक प्रशासनिक अधिकारी श्री दीलिप गरूड ने अवगत कराया है कि, गायों की संख्या को देखते हुए उज्जैन के दानदाता श्री शुभम खण्डेलवाल के सहयोग से शेड निर्माण का कार्य भी कराया जायेेगा।

मध्यप्रदेश में धर्म परिवर्तन के लिए ले जाए जा रहे थे आदिवासी बच्चे

बारिश के बाद शुरु होगी शिप्रा सेवा यात्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -