फ्लिपकार्ट के एक हजार कर्मचारियों पर मंडराया नौकरी खोने का खतरा
फ्लिपकार्ट के एक हजार कर्मचारियों पर मंडराया नौकरी खोने का खतरा
Share:

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट के करीब 1000 कर्मचारि‍यों पर नौकरी खोने का खतरा मंडराने लगा है. सूत्रों के मुताबि‍क, जो कर्मचारी उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरेंगे उन्‍हें फ्लि‍पकार्ट या तो इस्तीफा देने को कहेगा या फिर उसे सेव्रेन्‍स पे पर भेज दि‍या जाएगा. माना जा रहा है कि‍ इस फैसले का असर 700 से 1000 कर्मचारि‍यों पर पड़ सकता है. फ्लिपकार्ट अपनी प्रतियोगी कम्पनी स्नैपडील और अमेजन से आगे निकलने के प्रयास में लागत कम करने के लिए ऐसा कर रहा है. फ़िलहाल कम्पनी में 30 हजार कर्मचारी हैं.

फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने बताया कि जब कोई कर्मचारी अपने परफॉर्मेंस बार को पूरा नहीं कर पाता तो हम उस कर्मचारी के साथ मि‍लकर काम करते हैं और उसका परफॉर्मेंस सुधार में मदद करते हैं. इस दौरान अगर वो कर्मचारी उम्‍मीद के मुताबि‍क प्रोग्रेस नहीं कर पाता तो उसे कंपनी के बाहर दूसरी संभावनाओं को तलाशने के लि‍ए प्रोत्‍साहि‍त कि‍या जाता है जहां उसकी क्षमताओं को सही इस्‍तेमाल हो सके.

परफॉर्मेंस से जुड़ी ऑर्गेनाइजेशन होने के नाते हम पारदर्शी मूल्यांकन प्रक्रि‍या को अपनाते हैं. हालांकि‍, कंपनी ने नौकरी से नि‍कालने वाले कर्मचारि‍यों की संख्‍या पर कोई टि‍प्‍पणी करने से इनकार कि‍या है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -