मध्यप्रदेश पर है डेढ़ लाख करोड़ का कर्ज - रामनिवास रावत
मध्यप्रदेश पर है डेढ़ लाख करोड़ का कर्ज - रामनिवास रावत
Share:

भोपाल. मध्यप्रदेश निवासियों के लिए नई खबर है, भले ही आपने किसी भी बैंक से एक रुपए का भी कर्ज न लिया हो किन्तु यदि आप मध्यप्रदेश के निवासी हैं तो आप कर्जदार हैं. जी हां राज्य के ऊपर 1 लाख 11 हजार करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज है. इस आंकड़े के हिसाब से राज्य के हर व्यक्ति के ऊपर 13 हजार 853 रुपए का कर्ज हिस्से में आता है.

बता दे की यह जानकारी गुरुवार को वित्त मंत्री जयंत मलैया ने कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को लिखित जवाब में दी है. उन्होंने बताया कि मार्च 2016 तक सरकार पर कर्ज 1 लाख 11 हजार करोड़ रुपए से अधिक था, मार्च 2017 तक कर्ज बढ़कर डेढ़ लाख करोड़ रुपए से अधिक हो सकता है,राज्य पर कर्ज का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है, 31 मार्च 2014 में सरकार के ऊपर 77 हजार 413 करोड़ रुपए से अधिक कर्ज था, ये 31 मार्च 2015 में बढ़कर 94 हजार 979 करोड़ रुपए हो गया. वित्त मंत्री जयंत मलैया ने बताया कि राज्य की वित्तीय स्थिति बेहतर है, यदि विकास कार्यों के लिए कर्ज ले लिया तो कोई नुकसान नहीं है. यदि जरूरत पड़ी तो और भी धनराशि कर्ज ली जा सकती है.

सूत्रों के अनुसार, निर्माण कार्यों के लिए विभागों ने सरकार से अतिरिक्त बजट की मांग की है, इसे देखते हुए बजट सत्र में पेश होने वाले तीसरे अनुपूरक बजट में निर्माण विभागों को राशि मुहैया कराई जाएगी.

ये भी पढ़े 

चम्बल के पुल से गिरी कार, जिन्दा जले कांग्रेस नेता

मध्यप्रदेश राज्य इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम लिमिटेड में आई वैकेंसी

मध्य प्रदेश-केन्द्रीय विद्यालय संगठन में होगीं भर्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -