'Happy Birthday' क्यूट स्माइलिंग गर्ल 'सुष्मिता सेन'
'Happy Birthday' क्यूट स्माइलिंग गर्ल 'सुष्मिता सेन'
Share:

विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम कर चुकीं और अपनी सहज मुस्कान के जरिये लोगों के दिलो पर राज करने वाली, हम बात कर रहे है सुष्मिता सेन की जिनका 19 नवम्बर यानिकि आज जन्मदिन है. सुष्मिता का जन्म 19 नवंबर, 1975, हैदराबाद, में एक बंगाली परिवार में हुआ था.

बता दे उनके माता-पिता शुबीर सेन, एक पूर्व भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर और एक गहने डिजाइनर साथ ही एक दुबई स्थित स्टोर के मालिक सुभारा सेन हैं. उनके दो भाई बहन हैं, एक नील नाम की बहन और राजीव का नाम भाई. ख़ास बात यह है कि सेन ने 19 साल कि उम्र में ही 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया था, यही नहीं इतनी छोटी उम्र में सुष्मिता सेन वो पहली भारतीय महिला बनीं जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया.

इसके अलावा 1994 में मिस इंडिया और ब्रह्माण्ड सुन्दरी का खिताब जीतकर मिस इंडिया स्पर्धा में उन्होंने ऐश्वर्या राय को हराया था. बता दे कि सेन ने 2000 में एक बच्ची को और 2010 में एक दूसरी लड़की को अपनाया. सुष्मिता ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म, दस्तक 1996 में थी, जिसमें उन्होंने शरद कपूर के साथ काम किया था,

इसके अलावा 1999 में डेविड धवन की फिल्म 'बीवी नंबर 1' में रुपाली के रूप में में काम किया था जिससे उन्होंने फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीता. ख़ास बात यह है कि 'बीवी नंबर 1' 1999 की दूसरी सबसे बड़ी कमाई वाली फिल्म थी.

सुष्मिता ने अपने करियर में लगभग हर बड़े स्टार सलमान खान, शाहरुख़ खान, गोविंदा, अक्षय कुमार, अनिल कपूर जैसे कई सुपरस्टार के साथ काम किया है. सुष्मिता लास्ट टाइम फिल्म 'दूल्हा मिल गया' में नजर आई.

ये भी पढ़े

पुराने गीतों के रीमिक्स चलन के खिलाफ है- जावेद अख्तर

'भंसाली कभी किसी का दिल नहीं दुखा सकते'- रणवीर सिंह

लोग पहले फिल्म देखे, फिर कुछ कहें- दीपिका पादुकोण

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -